नई दिल्ली: करोना वायरस जैसी सर्वव्यापी महामारी की इस लड़ाई में आज पूरा देश एक साथ खड़ा है। इस के कारण  लाखों परिवारों का रोजगार छिन गया है जिसके कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैरोजमर्रा की जरूरत की चीजों के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है । 

सरकार इसके लिए अपनी तरफ से काफी काम कर रही है, लेकिन जमीनी स्तर पर यह काम गैर सरकारी संगठनों ने एक जिम्मेदारी के तौर पर किया है । इसी की एक मिसाल कायम करते हुए नई दिल्ली के उत्तम नगर में स्थित यश सेवा समिति द्वारा लगभग 100 लोगों को एक महीने का राशन सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए बांटा गया।

एनजीओ की अध्यक्ष सरिता भाटिया ने बताया कि वो पहले से ही असहाय, बेसहारा लोगों को हर महीने राशन देती हैं। जबसे लॉक डाउन हुआ है तबसे ,हर रोज 250 लोगों के भोजन की व्यवस्था सुबह शाम सेवा भारती के साथ मिलकर की जा रही है।

स्वयं सहायता समूह के जरिए यह उन सभी औरतों को भी काम दे रहे हैैं जो घर पर ही बैठे रहते हैं व उनके पास कुछ काम नहीं होता । समूह की बहनों द्वारा मास्क बनाकर मुफ्त वितरित किए जा रहे हैं । 

यश सेवा समिति द्वारा संचालित आधारशिला यूथ क्लब जोकि एन.वाई.के.एस ( नेहरू युवक केंद्र संगठन ) से जुड़ा हुआ है और आज मुश्किल की घड़ी में पूरा सहयोग कर रहा है। आधारशिला यूथ क्लब के सदस्य अपने अपने स्थान पर गली मुहल्ले के कुत्तों को भी खाना खिला रहे हैं।

यश सेवा समिति और आधारशिला यूथ क्लब के  सदस्य दीपक चड्डा, जितेंद्र ढींगरा, सोमेंद्र, प्रतीक, अभिषेक, हर्ष, ईशु,वीरेंद्र , सलोनी ,ख्याति, अकुल, हिमालय, रोहित, शिवम ,आकांक्षा तन्मयता से इसमें सहयोग कर रहे हैं।
यदि आप भी इनसे जुड़ना चाहते हैं या एनजीओ की सहायता करना चाहते हैं तो आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं …….YashSewaSamiti.org

One thought on “उत्तम नगर में यश सेवा समिति द्वारा जरूरतमंदो को राशन वितरित किया गया”

Your comments