नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी आज फिर करेंगे देश के मुख्यमंत्रियों से बात, अगले हफ्ते से लॉकडाउन में राहत देश में कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11,मई,2020 सोमवार को एकबार फिर से देश के  मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे। इसमें आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने पर विचार किया जा सकता है। महामारी शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पांचवीं बार मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करने जा रहे हैं

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का समय 

दोपहर तीन बजे से शुरू होगी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया है कि यह वीडियो कांफ्रेंस सोमवार को दोपहर बाद तीन बजे शुरू होगी। सरकारी सूत्रों के अनुसार, बैठक में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने तथा कोरोना के ज्यादा मामले वाले ‘रेड जोन’ को ‘ऑरेंज’ या ‘ग्रीन’ जोन में बदलने के लिए प्रयासों पर भी चर्चा होगी।

लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म

अगले हफ्ते से लॉकडाउन में मिल सकती है कुछ और राहत  सूत्रों के अनुसार 18 मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने जा रहा है। सरकार लाकडाउन में और छूट देने जा रही है। 

बैठक में होने वाले फैसले

प्रधानमंत्री के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक मे लाकडाउन में कुछ और राहत को लेकर प्लान तैयार हो सकता है। इस बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को विचार रखने को कहा गया है। मंगलवार से कुछ चुनिंदा रूटों पर यात्री ट्रेनों के संचालन के एलान के बाद इस बैठक से उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं। बैठक में प्रधानमंत्री के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल रहेंगे।

Monetize your website traffic with yX Media

Your comments